01 January 2019

01 January 2019 | दैनिक राशिफल | “Aaj ka Rashifal in Hindi” | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

01 January 2019 | दैनिक राशिफल | “Aaj ka Rashifal in Hindi” | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे

aaj ka rashifal in hindi
aaj ka rashifal in hindi
 🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल - 01 जनवरी 2019, मंगलवार

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल तथा जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक ज्योतिष पर आधारित हैं यह दैनिक राशिफल

1-  मेष राशि का आज का राशिफल 🐏 🐏
आप आज स्वयं को रोज़ाना की अपेक्षा कम ऊर्जावान महसूस करेंगे। स्वयं को आवश्यकता से अधिक काम के नीचे दबाएँ, थोड़ा विश्राम करें तथा आज के कामों को कल तक के लिए टाल दें। आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। पारिवारिक परेशानियों को हल करने में आपका बच्चों जैसा मासूम बर्ताव अहम किरदार अदा करेगा। शाम ढलते-ढलते कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलोदिमाग़ पर छा सकता हैं। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफ़ा हो सकता हैं। गप्पबाज़ी तथा अफ़वाहो से दूर रहें। वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से adhik रंग लाएंगे।
उपाय :- शं शनैश्चराय नमः का 11 बार उच्चारण करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 7
शुभ रंग:- हरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

2-  वृष राशि का आज का राशिफल 🐂 🐂
भावनात्मक तौर पर आप इस बात को लेकर अनिश्चित तथा बेचैन रहेंगे कि आप क्या चाहते हैं। दूसरों को प्रभावित करने के लिए आवश्यकता से अधिक ख़र्चा करें। आज आप यह जानकर बहुत उदास महसूस करेंगे कि कोई ऐसा जिसपर आपने हमेशा विश्वास किया, दरअसल उतना भरोसेमंद नहीं हैं। मुमकिन हैं कि आपके आँसुओं को पोंछने के लिए कोई विशेष दोस्त आगे आए। आपके मानवीय मूल्य तथा सकारात्मक रवैया करिअर के मोर्चे पर आपको सफलता दिलाएंगे। आंतरिक गुण जहाँ आपको संतोष देंगे, वहीं सकारात्मक सोच क़ामयाबी देगी। यात्रा करना लाभदायक किन्तु महंगा सिद्ध होगा। आज का दिन उन्माद में घिर जाने का हैं; क्योंकि आप अपने जीवनसाथी के साथ प्रेम के चरम का अनुभव करेंगे।
उपाय :- पक्षियों को सतनाजा खिलाने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- पीला

3-  मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫 👫
सड़क पार करते वक़्त सावधान रहें, विशेष तौर पर लाल बत्ती पार करते समय। किसी तथा की लापरावाही का ख़ामियाज़ा आपको भुगताना पड़ सकता हैं। आपके ख़र्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं तथा अतः कई योजनाएँ बीच में अटक सकती हैं। दफ़्तर के कामकाज में अधिक व्यस्तता के चलते अपने जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता तनावपूर्ण हो सकता हैं। अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें। आज आपका कोई छुपा विरोधी आपको ग़लत सिद्ध करने की पुरज़ोर कोशिश करेगा। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे तथा आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से अधिक लाभ देंगे। जीवनसाथी की वजह से आपको अनमने ढंग से बाहर जाना पड़ सकता हैं, जो बाद में आपकी झल्लाहट की वजह बनेगा।
उपाय :- सफेद फूल कुछ पैसे सहित जल में प्रवाहित करने से सेहत बनी रहेगी।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- आसमानी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

4-  कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀 🦀
अपने दिन की शुरुआत कसरत से करें- यही वक़्त हैं जब आप अपने बारें में अच्छा महसूस करने की शुरुआत कर सकते हैं- इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करें तथा नियमित रखने की कोशिश करें। दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक तथा म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना लाभदायक रहेगा। परिवार के सदस्यों की अच्छी सलाह आज आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी। ख़ुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। सहकर्मियों तथा वरिष्ठों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इज़ाफ़ा करेगा। जल्दबाज़ी में फ़ैसले करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना पड़े। आप अपने जीवनसाथी के प्यार की गर्माहट महसूस कर सकते हैं।
उपाय :- घर में लाल रंग के परदे लगाना स्वास्थ्य की दृष्टि से अच्छा हैं।

भाग्यांक:- 4
शुभ रंग:- चमकीला

5-  सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁 🦁
आपकी इच्छाओं तथा महत्वाकांक्षाओं पर डर का साया पड़ सकता हैं। इसका सामना करने के लिए आपको उपयुक्त सलाह की आवश्यकता हैं। ख़र्च करते वक़्त स्वयं आगे बढ़ने से बचें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर लौटेंगे। अपने मित्रों को अपने उदार स्वभाव का ग़लत लाभ उठाने दें। आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड ख़राब हो सकता हैं। आप किसी बड़ी योजना या घटना में भागीदार होंगे, जिसके लिए आपको सराहना तथा पुरस्कार मिलेंगे। यदि आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना हैं। शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह थोड़ा मुश्किल वक़्त हैं।
उपाय :- घर में खाली पड़े बर्तनों में कांसे का एक टुकड़ा रखने से आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- नीला

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

6-  कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻 👩🏻
कुछ लोग सोच सकते हैं कि आप नया सीखने के लिए काफ़ी उम्रदराज़ हो चुके हैं- किन्तु यह सच्चाई से बहुत दूर हैं- आप अपने तेज़ तथा सक्रिय दिमाग़ की वजह से कुछ भी आसानी से सीख सकते हैं। आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता अहि- मुमकिन हैं कि आप आवश्यकता से अधिक ख़र्च करें या आपका बटुआ खो भी सकता हैं- ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुक़सान पहुँचा सकती हैं। पारिवारिक तनावों को गम्भीरता से लें, किन्तु बेकार की चिंता सिर्फ़ मानसिक दबाव में ही इज़ाफ़ा करेगी। मामले को परिवार के दूसरे सदस्यों की सहायता जल्द-से-जल्द निबटाने की कोशिश करें तथा स्वयं को तनाव का सामना करने के लिए तैयार रखें। बीते दिनों की मीठी यादें आपको व्यस्त रखेंगी। अपने साथी को यूँ ही हमेशा के लिए मिला मानें। आज कुछ ऐसा दिन हैं जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। आप अपने वैवाहिक जीवन की सारी ख़राब यादें भूल जाएंगे तथा आज का भरपूर लुत्फ़ लेंगे।
उपाय :- दुर्गा सप्तशती का पाठ करने से पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा।

भाग्यांक:- 3
शुभ रंग:- बैंगनी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

7-  तुला राशि का आज का राशिफल
मित्रों तथा परिवार के सदस्यों को आपकी ज़िन्दगी भले ही बेहतरीन नज़र आए- किन्तु हाल में हुई किसी घटना के चलते आप अन्दर-ही-अन्दर खिन्न तथा उदास होंगे। यदि आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीक़े से इस्तेमाल करें तो वह काफ़ी लाभदायक सिद्ध होगी। अटके घरेलू कामों को अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर पूरा करने की व्यवस्था करें। आपको अपनी रसिक कल्पनाओं पर अधिक ग़ौर करने की ज़रूरत नहीं हैं, क्योंकि संभव हैं कि वे आज सच हो जाएँ। यह दिन वाक़ई थोड़ा मुश्किल हैं। काम पर जाने से पहले मन पक्का कर लें। यदि कहीं बाहर जाने की योजना हैं तो वह अंतिम वक़्त पर टल सकती हैं। आपके जीवनसाथी का आन्तरिक सौन्दर्य बाहर भी पूरी तरह महसूस होगा।
उपाय :- भैरव जी की पूजा करने से स्वास्थ्य लाभ होगा।

भाग्यांक:- 8
शुभ रंग:- चांदी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

8-  वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂 🦂
दिन फ़ायदेमन्द सिद्ध होगा तथा आप किसी पुरानी बीमारी में काफ़ी विश्राम महसूस करेंगे। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा। मामलों को सुलझाने की कोशिश में योजनाओं तथा मनोभावों में बदलाव सकता हैं। आप प्रेम की आग में धीरे-धीरे ही सही, किन्तु लगातार जलते रहेंगे। भले ही छोटी-मोटी बाधाओं का सामना करना पड़े, किन्तु कुल मिलाकर यह दिन कई उपलब्धियाँ दे सकता हैं। उन सहकर्मियों का विशेष ध्यान रखें, जो उम्मीद के मुताबिक़ चीज़ मिलने पर जल्दी ही बुरा मान जाते हैं। ऐसे बदलाव लाएँ जो आपके रूप-रंग में निखार ला सके तथा संभावित साथियों को आपकी ओर आकर्षित करे। किसी ख़बसूरत याद के कारण आपके तथा आपके जीवनसाथी के बीच की अनबन रुक सकती हैं। अतः वाद-विवाद की हालत में पुराने दिनों की यादों को ताज़ा करना भूलें।
उपाय :- ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः इस मंत्र को 11 बार उच्चारण सुबह-शाम करने से पारिवारिक जीवन रहेगा।

भाग्यांक:- 5
शुभ रंग:- चितकबरा

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

9-  धनु राशि का आज का राशिफल 🏹 🏹
आपके पास अपनी सेहत तथा रूप-रंग को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया हैं, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती हैं। दफ़्तर के तनाव को घर में लाएँ। इससे आपके परिवार की ख़ुशी ख़त्म हो सकती हैं। अच्छा यही हैं कि परेशानियों का सामना दफ़्तर में ही करें तथा घर पर पारिवारिक जीवन का आनंद लें। आज आप अपने प्रिय की बेजा मांगों को पूरा करने से बचिए। आपकी लगन तथा आत्मविश्वास का स्तर ऊँचा होगा तथा आप उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करेंगे। मुमकिन हैं कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा तथा इस दिन को यादगार बना देगा। आप अपने वैवाहिक जीवन में दिलचस्पी कम होती हुई महसूस कर सकते हैं। किन्तु जल्दी ही सब ठिक हो जाएगा।
उपाय :- हरे तोते-तोती के जोड़े को पैसे देकर आजाद करवाने से पारिवारिक सुख बढ़ता हैं।

भाग्यांक:- 2
शुभ रंग:- गुलाबी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

10-  मकर राशि का आज का राशिफल 🦌 🐊
अपने आहार पर नियंत्रण रखें तथा चुस्त-दुरुस्त रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा तथा धन आपकी तरफ़ आएगा। ज़रुरत से अधिक दोस्ताना बर्ताव करने वाले अजनबियों से पर्याप्त दूरी बनाए रखें। रोमांचित मुलाक़ात बहुत रोमांचक रहेगी, किन्तु अधिक देर के लिए नहीं होगी। आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता हैं। आज ऐसे बर्ताव करें जैसे कि आप सुपर-स्टारहैं, किन्तु सिर्फ़ उन चीज़ों की ही प्रशंसा करें जो उसके क़ाबिल हैं। आपके जीवनसाथी की बेरुख़ी दिन भर आपको उदास रख सकती हैं।
उपाय :- पारिवारिक खुशियों की प्राप्ति के लिए अपने पिता की आज्ञा का पालन करना चाहिए।

भाग्यांक:- 9
शुभ रंग:- मैरुन

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

11-  कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺 🏺
नियमित व्यायाम के द्वारा अपने वज़न को क़ाबू में रखने की आवश्यकता हैं। तली-भुनी चीज़ों से परहेज़ करें। आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता हैं। अपने परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों पर ध्यान देना आज आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। रोमांस के लिहाज़ से रोमांचक दिन हैं। शाम के लिए कोई विशेष योजना बनाएँ तथा जितना हो सके, इसे उतना रुमानी बनाने की कोशिश करें। महत्वपूर्ण व्यापारिक सौदे करते समय दूसरों के दबाव में आएँ। आज आपके पास लोगों से मिलने-जुलने का तथा अपने शौक़ पूरे करने का पर्याप्त खाली वक़्त हैं। थोड़ी-सी कोशिश करें तो यह दिन आपके वैवाहिक जीवन के सबसे विशेष दिनों में से एक हो सकता हैं।
उपाय :- काले घोड़े की नाल से बना छल्ला पहनने से स्वास्थ्य बेहतर होगा।

भाग्यांक:- 6
शुभ रंग:- खाकी

कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

12-  मीन राशि का आज का राशिफल 🐋 🐋
ज़िन्दगी की बेहतरीन चीज़ों को शिद्दत से महसूस करने के लिए अपने दिल-दिमाग़ के दरवाज़े खोलें। चिंता को छोड़ना इसकी ओर पहला क़दम हैं। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। जिन लोगों से आपकी मुलाक़ात कभी-कभी ही होती हैं, उनसे बातचीत तथा संपर्क करने के लिए अच्छा दिन हैं। एकतरफ़ा प्यार आपको निराश कर सकता हैं। आपको महसूस होगा कि आपके परिवार का सहयोग ही कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे प्रदर्शन के लिए ज़िम्मेदार हैं। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की आवश्यकता हैं- जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का अधिक इस्तेमाल करना चाहिए। कभी-कभी वैवाहिक जीवन वाक़ई काफ़ी खीझ पैदा कर सकता हैं। लगता हैं कि आपके लिए कुछ-कुछ वैसा ही दिन हैं।
उपाय :- अपने परिजनानो को पीले वस्त्र भेंट करने से प्रेम सम्बन्धों में बढ़ोतरी होगी।

भाग्यांक: 1
शुभ रंग: भूरा

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment

Enter you Email