23 October 2018

सोने का यह सही #तरीका जो आपको #धनवान बना देगा || सोने के तरीका बदलो और धनवान बन जाओ

सोने का यह सही तरीका जो आपको धनवान बना देगा


दोस्तों आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में पर्याप्त, सुखद, गहरी तथा आरामदायक नींद अमीर से लेकर गरीब तक, हर किसी के लिए अत्यंत आवश्यक है। पर्याप्त नींद आपके शरीर के साथ-साथ दिमाग को भी लाभ देती हैं। जितना महत्वपूर्ण सोना होता हैं उतना ही महत्वपूर्ण सोने का तरीका भी होता हैं| अगर आप अनुचित तरीके से सो रहे हैं, तो आपके घर में माता लक्ष्मी जी की कृपा तो घटेगी साथ में माँ सरस्वती जी भी अप्रसन्न हो जाएँगी! आज हम आपको बताएँगे शास्त्रों के द्वारा बताये गये ज्योतिष के कुछ सरल किन्तु अत्यंत प्रभावशाली उपाय जिससे आप धन, सेहत और परिवार की समृद्धि प्राप्त कर सकते है|







1.      अगर आपको तकिये के पास अपना बटुआ रखकर सोने की आदत है तो यह आदत तुरंत ही बदल दे क्योकि ऐसा करने से खर्चा आपकी आय से दुगना हो जायेगा|
2.      बिस्तर पर सदेव हलके रंग की चद्दर बिछानी चाहिए, जीससे आपका मन शांत रहेगा और नींद भी  अच्छी आयेगी।
3.      आपके शयनकक्ष में मंदिर नहीं होना चाहिए तथा किसी भी मृत व्यक्ति की कोई भी तस्वीर शयनकक्ष में ना रखे ऐसा करना अशुभ माना जाता हैं|
4.      घर के प्रवेश द्वार की ओर पैर करके ना सोये, ऐसा करने से माँ लक्ष्मी जी आपके घर में प्रवेश नहीं करेंगी।
5.      कभी भी तकिये या गद्दे के नीचे किताबे ना रखे, ऐसा करने से विद्या की देवी माँ सरस्वती जी का अपमान होता है और आप भविष्य में अपना लक्ष्य सिद्ध नहीं कर पाएंगे!
6.      अगर आपके परिवार में कोई लंबे समय से बीमार है तो उसे नैऋत्य Nairutya (दक्षिण-पश्चिम) दिशा में सुलाना अच्छा मन जाता है| इसके अलावा इशान (उत्तर-पूर्व) दिशा में ठंडा पानी रखने से रोगग्रस्त व्यक्ति जल्द ही निरोगी हो जाता हैं|
7.      सोते वक़्त, बिस्तर के सिरहाने की ओर पानी ना रखे, ऐसा करने से आपके शारीरिक, मानसिक तथा आर्थिक स्थिति पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। 
8.      घडी को तकिये, गद्दे के निचे या बिस्तर के समीप ना रखें, ऐसा करने से परेशानी बढती है तथा मानसिक तनाव भी बढ़ जाता है।
9.      बिस्तर के सिरहाने की तरफ किसी भी प्रकार के विद्युतीय उपकरण (जेसे की मोबाइल फोन इत्यादि) ना रखे, ऐसा करने से पाचन-सम्बधित परेशानियां होगी और आप रोगग्रस्त हो जायेंगे!
10.    शास्त्रों के अनुसार कभी भी उत्तर तथा पश्चिम दिशा में सिर करके नहीं सोना चाहिए। ऐसा करने से शरीर के मैग्नेटिक करंट में बाधा पहुंचती है और दिमाग बैचेन हो जाता है। अक्सर इन दिशाओं में सिर करके सोने वाले चौंक कर उठ जाते हैं। पूर्व को सोने के लिए सबसे अच्छी दिशा माना जाता है। इस दिशा में सिर तथा पश्चिम में पैर करके सोने से अच्छी नींद आती है और बुरे सपनों से भी निजात मिलती है।
11.    अपनी चारपाई दीवार से सटाकर ना बिछाए। ऐसा करना आपके दांपत्य-जीवन में कलह का कारण बन सकता हैं। और जहा कलेश हो वह माँ लक्ष्मी जी निवास नहीं करती!
आशा करता हु हमारे द्वारा दी गयी जानकारी आपको अच्छी लगी होगी....

No comments:

Post a Comment

Enter you Email