20 March 2020

बुरे राहु के संकेत क्या हैं? What are the indications of a bad Rahu?

बुरे राहु के संकेत क्या हैं?

What are the indications of a bad Rahu?

1. घर की मरम्मत

क्या आपके घर की दीवारों में अचानक या कुछ अन्य अप्रत्याशित नागरिक कार्य आवश्यकताओं के कारण दरारें दिखाई दे रही हैं?
2. माया - भौतिकवाद

अपनी महत्वाकांक्षाओं और लक्ष्यों के बारे में जीवन की धारणा से बड़ा। आप ऐसी चीज की इच्छा करते हैं जो व्यावहारिक रूप से असंभव हो। यह मृगतृष्णा अंततः टूट जाएगी, आपको वास्तविकता के करीब लाएगी।
3. लत

किसी भी चीज की लत, चाहे वह शराब हो या धूम्रपान या फिर लोग या इच्छाएं। यह लत आपके आंतरिक ज्ञान को कमजोर करती है और आपको धर्म से दूर ले जाती है।
4. भ्रम

राहु खतरनाक है। यह पेशेवर हो या निजी जीवन एक निश्चित स्तर का हंगामा या भ्रम हमेशा आपको सलाम करेगा। यह भ्रम आपकी इच्छाओं के साथ करने के लिए अधिक है।
5. असंतोष

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितना हासिल करते हैं, आप बस संतुष्ट नहीं हो सकते। यह नौकरी या पैसा या लोग हों - आप अधिक से अधिक चाहते हैं। यह अधिक प्यास कभी बुझ नहीं पाएगी, जब तक आप यह महसूस नहीं करेंगे कि ये इच्छाएँ आपको अपने और अपने जीवन से दूर ले जा रही हैं।
6. अचानक होने वाली घटनाएँ

राहु अचानक अप्रत्याशित घटनाओं का प्रतीक है, जिन घटनाओं की आपने कभी कल्पना नहीं की थी वे आपके साथ घटित होंगी। यह आपका व्यक्तिगत जीवन हो या पेशेवर जीवन, क्या आप इस अनिश्चितता को महसूस करते हैं, इन घटनाओं का आप पर कोई नियंत्रण नहीं है?
7. कीट संक्रमण

क्या आपका घर कॉकरोच, चींटियों या मकड़ियों जैसे कीटों से पीड़ित है?
8. धर्म और धर्म में रुचि खोना

क्या आपको मंदिर जाते समय या अपने कर्तव्यों को करते हुए यह अनिच्छा है? क्या आप एक पलायनवादी या कोई ऐसा व्यक्ति है जो आपके कर्म दायित्वों को पूरा करने के बजाय एक आसान शॉर्टकट की तलाश में है?
9. हेरफेर

क्या आप दूसरों को प्रभावित करने के लिए चीजों को झूठ या हेरफेर करते हैं?
10. डर

क्या आपको अंधेरे का डर है या भविष्य में होने वाली अज्ञात घटनाओं का डर है?

No comments:

Post a Comment

Enter you Email