04 May 2019

जीवन की समस्त परे‍शानियां दूर करेंगे अमावस्या के यह आसान उपाय

जीवन की समस्त परे‍शानियां दूर करेंगे अमावस्या के यह आसान उपाय

अमावस्या के यह आसान उपाय
अमावस्या आसान उपाय
ज्योतिष शास्त्र में अमावस्या को विशेष तिथि माना गया हैं। मान्यता हैं कि इस दिवस किए गए  उपाय, टोटके विशेष ही शुभ फल प्रदान करते हैं। अत: जीवन में आ रही समस्त परेशानियों को दूर करने के लिए अमावस्या पर यह उपाय अवश्य आजमाने चाहिए। यहां पाठकों के लिए प्रस्तुत हैं बहुउपयोगी टोटके।।।


अमावस्या के दिवस भूखे प्राणियों को भोजन कराने का विशेष महत्व हैं।

अमावस्या के दिवस सुबह स्नान आदि करने के बाद आटे की गोलियां बनाएं। गोलियां बनाते समय भगवान का नाम लेते रहें। इसके बाद समीप स्थित किसी तालाब या नदी में जाकर यह  आटे की गोलियां मछलियों को खिला दें। इस उपाय से आपके जीवन की अनेक परेशानियों का अंत हो सकता हैं।

इस दिवस काली चींटियों को शकर मिला हुआ आटा खिलाएं। ऐसा करने से आपके पाप-कर्मों का क्षय होगा तथा पुण्य-कर्म उदय होंगे। यही पुण्य-कर्म आपकी मनोकामना पूर्ति में सहायक  होंगे।

इस दिवस कालसर्प दोष निवारण हेतु सुबह स्नान के बाद चांदी से निर्मित नाग-नागिन की पूजा करें। सफेद पुष्प के साथ इसे बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें। कालसर्प दोष से राहत  पाने का यह अचूक उपाय हैं।

बेरोजगार जातक अगर अमावस्या की रात यह उपाय करें तो निश्चित ही उसे रोजगार प्राप्त  होगा। इसके लिए 1 नींबू को साफ करके सुबह से ही अपने घर के मंदिर में रख दें। फिर रात  के समय इसे 7 बार बेरोजगार जातक के सिर से उतार लें तथा 4 बराबर भागों में काट लें। फिर एक चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में इसको फेंक दें। इस उपाय से बेरोजगार जातक को लाभ की संभावना बनेगी।

जिसे कालसर्प दोष हो, उन जातकयों को अमावस्या के दिवस किसी अच्छे पंडित से अपने घर में शिवपूजा एवं हवन करवाना चाहिए।

शाम के समय घर के ईशान कोण में गाय के घी का दीपक लगाएं। बत्ती में रूई के स्थान पर लाल रंग के धागे का उपयोग करें। साथ ही दीये में थोड़ी-सी केसर भी डाल दें। यह मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने का उपाय हैं।

अमावस्या वाली रात्रि को 5 लाल फूल तथा 5 जलते हुए दीये बहती नदी के पानी में छोड़ें। इस उपाय से धन का लाभ प्राप्त होने के प्रबल योग बनेंगे।
  अमावस्या की रात्रि अगर आप काले कुत्ते को तेल चुपड़ी रोटी खिलाते हैं तथा उसी समय वह कुत्ता यह रोटी खा लेता हैं तो इस उपाय से आपके समस्त दुश्मन उसी समय से शांत होना शुरू  हो जाएंगे।

इस दिवस शराब आदि नशे से भी दूर रहना चाहिए। इसके सेवन से आपके शरीर तथा भविष्य पर भी दुष्परिणाम हो सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Enter you Email