26 December 2018

26 December | दैनिक राशिफल | “Aaj ka Rashifal” | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे | Rashifal in Hindi

26 December | दैनिक राशिफल | “Aaj ka Rashifal | Daily Horoscope | राशिफल हिन्दी मे | Rashifal in Hindi

26 December Rashifal in Hindi
Rashifal in Hindi

🌅सुप्रभात🌞 वन्दे मातरम्🇮🇳

आज का राशिफल 26 दिसम्बर 2018, दिन- बुधवार

🙏🏻🙏🏻💐💐🕉🕉⛳⛳
पढ़ें दैनिक राशिफल और जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन। वैदिक #ज्योतिष पर आधारित है यह दैनिक राशिफल

1- मेष राशि का आज का राशिफल 🐏

भावनाओं का ज्वार तेज़ी पर होगा – आपका व्यवहार आस-पास के लोगों को भ्रमित करेगा – अगर आप तुरन्त परिणाम चाहेंगे तो निराशा आपको घेर सकती है। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें। आपका आकर्षक स्वभाव और ख़ुशमिज़ाज व्यक्तित्व नए दोस्त बनाने में आपकी मदद करेगा और आपके सम्पर्क में इज़ाफ़ा करेगा। प्रेम के नज़रिए से आज का दिन आपके लिए ख़ुशियों से भरा रहेगा। कुछ के लिए पार्ट-टाइम नौकरी अच्छा विकल्प है। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। आँखें दिल की बातें बयान कर देती हैं। यह दिन अपने जीवनसाथी के साथ इसी भाषा में बात करने के लिए है।
उपाय :- अच्छे स्वास्थ्य के लिए हरी ज्वार का दान करें या गाय को खिलाएं।

भाग्यांक: 7
शुभ रंग: चितकबरा

_कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।_

2- वृष राशि का आज का राशिफल 🐂

दोस्त आपका परिचय किसी ख़ास इंसान से कराएंगे, जो आपकी सोच पर गहरा प्रभाव डालेगा। माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। आज के दिन परिवार का कोई सदस्य अगर आपको कुछ ज़्यादा ही तनाव दे, तो हालात बेक़ाबू होने से पहले उसकी सीमा तय कर दें। अपने प्रिय की पुरानी बातों को माफ़ करके आप अपनी ज़िंदगी में सुधार ला सकते हैं। कार्यक्षेत्र में लक्ष्य हासिल करने के लिए अपनी पूरी ऊर्जा को इसी ओर लगाएँ। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है। आपको और आपके जीवनसाथी को कोई बहुत सुखद ख़बर सुनने को मिल सकती है।
उपाय :- मांस, मदिरा व अन्य तामसिक चीजों का त्याग करने से फैमिली लाइफ अच्छी रहती है।

भाग्यांक: 8
शुभ रंग: चांदी

3- मिथुन राशि का आज का राशिफल 👫

धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता ज़रूर दिलाएंगे। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए ज़रूरी चीज़ें ख़रीदना आसान होगा। आज जिस नए समारोह में आप शिरकत करेंगे, वहाँ से नयी दोस्ती की शुरुआत होगी। एक बार आप अपने हमक़दम को हासिल कर लें, तो ज़िन्दगी में किसी और की ज़रूरत नहीं होती। इस बात को आज आप गहराई से महसूस करेंगे। अपने बॉस/वरिष्ठों को घर पर बुलाने के लिए अच्छा दिन नहीं है। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। एक बढ़िया जीवनसाथी के साथ जीवन वाक़ई अद्भुत लगता है और आज आप इस बात का अनुभव कर सकते हैं।
उपाय :- सवा किलो आटे को भुनकर उसमे गुड का चूरा मिलाकर चींटियों को डालने से नौकरी व बिज़नेस में फायदा होगा।

भाग्यांक: 4
शुभ रंग: बैंगनी

_कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।_

4- कर्क राशि का आज का राशिफल 🦀

छोटी-छोटी चीज़ों को ख़ुद के लिए परेशानी का सबब न बनने दें। सट्टेबाज़ी से फ़ायदा हो सकता है। कुछ दिनों से आपका व्यक्तिगत जीवन ही आपके ध्यान का केंद्र रहा है। लेकिन आज आप सामाजिक कार्यों पर ज़्यादा ध्यान देंगे और ज़रूरतमंदों की मदद करने की कोशिश करेंगे। आज आपके और आपके प्यार के बीच कोई आ सकता है। आपको बढ़िया परिणामों को पाने के लिए अपनी तरफ़ से बेहतरीन प्रयास करने की आवश्यकता है। आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। आपका जीवनसाथी आपकी ज़रूरतों को अनदेखा कर सकता है, जिसके चलते आप चिड़चिड़े हो सकते हैं।
उपाय :- दूध व दही का सेवन करने से स्वास्थ्य लाभ होगा।

भाग्यांक: 3
शुभ रंग: लाल

5- सिंह राशि का आज का राशिफल 🦁

तनाव को नज़रअंदाज़ न करें। यह तम्बाकू और शराब की ही तरह ख़तरनाक महामारी है, जो तेज़ी से पाँव पसार रही है। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। अपने घर के वातावरण में कुछ बदलाव करने से पहले आपको सभी की राय जानने की कोशिश करनी चाहिए। प्यार का जज़्बा ठण्डा पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में समझ-बूझ के उठाए गए आपके क़दम फलदायी होंगे। इससे आपको समय पर योजनाएँ पूरी करने में मदद मिलेगी। साथ ही नई परियोजनाएँ शुरू करने के लिए सही समय है। अपने ज़बरदस्त आत्मविश्वास का फ़ायदा उठाएँ, बाहर निकलें और कुछ नए सम्पर्क व दोस्त बनाएँ। वैवाहिक जीवन के सबसे नकारात्मक पलों का समना आपको करना पड़ सकता है।
उपाय :- हनुमान जी की नियमित पूजा करने से आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

भाग्यांक: 3
शुभ रंग: पीला

*कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।*

6- कन्या राशि का आज का राशिफल 👩🏻

ऐसी गतिविधियों में शामिल हों जो रोमांचक हों और आपको सुकून दें। आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है। अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें। आपके कामों के पीछे प्यार और दूरदृष्टि की भावना होनी चाहिए, न कि लालच का ज़हर। आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। आज आपका दुःख बर्फ़ की तरह पिघल जाएगा। यह उन कुछ दिनों में से एक है, जब आपकी रचनात्मकता अपने चरम पर होगी। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। आपका जीवनसाथी हाल में हुई खटपट को भुलाकर अपने अच्छे स्वभाव का परिचय देगा।
उपाय :- आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए सूर्य चालीसा व आरती पढ़ें।

भाग्यांक: 7
शुभ रंग: चमकीला

_कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।_

7- तुला राशि का आज का राशिफल

माता-पिता का स्वास्थ्य चिंता का कारण बन सकता है। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं। आपका मूडी रवैया आपके भाई का मिज़ाज ख़राब कर सकता है। स्नेह के बंधन को बनाए रखने के लिए आपको परस्पर सम्मान और विश्वास पैदा करने की ज़रूरत है। प्यार का जज़्बा अनुभव के परे है, लेकिन आज आप प्यार की इस मदहोशी की कुछ झलक पा सकेंगे। आज का दिन थोड़ी दिक़्क़त ला सकता है; लेकिन आप धीरज और शान्त मन से हर मुश्किल पर जीत हासिल कर सकते हैं। अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो। ज़िन्दगी बहुत ख़ूबसूरत नज़र आएगी, क्योंकि आपके जीवनसाथी ने आपके लिए कुछ ख़ास योजना बनाई है।
उपाय :- हरिवंश पुराण की कथा पढ़ने से स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

भाग्यांक: 6
शुभ रंग: गुलाबी

_कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।_

8- वृश्चिक राशि का आज का राशिफल 🦂

आज आप ख़ुद को सुकून में और ज़िंदगी का लुत्फ़ उठाने के लिए सही मनोदशा में पाएंगे। आपकी लगन और मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। अपने दोस्तों और परिवार के सहयोग के चलते आप नए आत्मविश्वास और रोमांच से भरपूर रहेंगे। व्यक्तिगत संबंध संवेदनशील और नाज़ुक रहेंगे। नए प्रस्ताव आकर्षक होंगे, लेकिन जल्दबाज़ी में निर्णय लेना समझदारी का काम नहीं है। साफ़गोई से अपने मन की बात कहने में घबराएँ नहीं। मुमकिन है कि वैवाहिक जीवन में ठहराव से तंग आकर आपका जीवनसाथी आपके ऊपर फूट पड़े।
उपाय :- शिव मंदिर या हनुमान मंदिर के दर्शन कर प्रसाद चढाने से प्रेम सम्बन्ध मजबूत होंगे।

भाग्यांक: 8
शुभ रंग: सफेद

_कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।_

9- धनु राशि का आज का राशिफल 🏹

सिर्फ़ आप जानते हैं कि आपके लिए क्या बेहतर है, इसलिए मज़बूत और स्पष्टवादी बनें तथा फ़ैसले तुरन्त लें और उनके परिणामों का सामना करने के लिए तैयार रहें। आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के ज़रिए फ़ायदा होगा। आप सभी पारिवारिक कर्ज़े ख़त्म करने में क़ामयाब रहेंगे। रोमांस दरकिनार हो सकता है क्योंकि कुछ छोटे-मोटे मतभेद अचानक उभरेंगे। पेशेवर तौर पर अपने अच्छे काम की पहचान आपको मिल सकती है। कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा। आप अपने प्रति अपने साथी के प्यार को समझेंगे, क्योंकि जीवन के एक खास पहलू के लिए समय थोडा कठिन हो सकता है।
उपाय :- प्रेम सम्बन्धों को अच्छा करने के लिए गुड़ व मसूर की दाल जरूर खाएं।

भाग्यांक: 5
शुभ रंग: चांदी

_कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।_

10- मकर राशि का आज का राशिफल 🦌

बहुत ज़्यादा रोमांच और दीवानगी की ऊँचाई आपके तंत्रिका-तंत्र को नुक़सान पहुँचा सकती है। इन दिक़्क़तों से बचने के लिए अपने जज़्बात क़ाबू में रखें। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। अपने पारिवारिक सदस्यों को तय नहीं करने दीजिए कि आज के दिन आपको क्या करना है और क्या नहीं। एक-तरफ़ा इश्क़ के चक्कर में अपना वक़्त बर्बाद न करें। खुदरा और थोक व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। दूसरों को राज़ी करने की आपकी प्रतिभा आपको काफ़ी फ़ायदा पहुँचाएगी। अगर आप अपने जीवनसाथी को लंबे समय तक कोई सरप्राइज़ नहीं देते हैं, तो आप परेशानियों को न्यौता दे रहे हैं।
उपाय :- नहाने के पानी में कुशा के टुकड़े डालकर स्नान करने से पारिवारिक सुख बढ़ेगा।

भाग्यांक: 2
शुभ रंग: लाल

_कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।_

11- कुम्भ राशि का आज का राशिफल 🏺

तरोताज़ा होने के लिए अच्छी तरह से आराम करें। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। ज़रूरत के वक़्त आपको दोस्तों का सहयोग मिलेगा। आज अचानक किसी से रोमांटिक मुलाक़ात हो सकती है। आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त और समझ दोनों ही होंगे। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। आज आप अपने जीवनसाथी से काफ़ी आत्मीय बातचीत कर सकते हैं।
उपाय :- अच्छी हेल्थ के लिए घर में खुश कच्चा स्थान अवश्य रखें, यदि न रख सकें तो आलू का पौधा घर में रखें।

भाग्यांक: 5
शुभ रंग: बादामी

_कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं।_

12- मीन राशि का आज का राशिफल 🐋

माता-पिता को अनदेखा करना आपके भविष्य की संभावनाओं को ख़त्म कर सकता है। अच्छा समय बहुत ज़्यादा दिनों तक नहीं रहता है। इंसान के कर्म ध्वनि की तरंगों की तरह हैं। साथ मिलकर ये संगीत बनाते हैं और आपस में टकराकर खड़खड़ाहट। हम जो बोते हैं, वही पाते हैं। माली सुधार की वजह से ज़रूरी ख़रीदारी करना आसान रहेगा। शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या फ़िल्म देखना आपको सुकून देगा और ख़ुशमिज़ाज बनाए रखेगा। अपने दिल की बात ज़ाहिर करके आप ख़ुद को काफ़ी हल्का और रोमांचित महसूस करेंगे। अपने काम और प्राथमिकताओं पर ध्यान एकाग्र करें। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। आपका जीवनसाथी आपको ज़्यादा ख़ास वक़्त देने वाला है।
उपाय :- भैरव जी की पूजा करने से स्वास्थ्य लाभ होगा।

भाग्यांक: 1
शुभ रंग: आसमानी

धन्यवाद्, कृपया इस जानकरी को अधिक से अधिक मित्रो तक पहुचाएं

No comments:

Post a Comment

Enter you Email